12, Aug 2022

ज्योतिष की शरण में बॉलीवुड हॉलीवुड स्टार्स

क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे? शौहरत के आसमान पर चमकते सितारें भी आसमानी सितारों का सहारा लेते है। उन्हें भी असफलता का भय जब सताता है तो उन्हें भी ईश्वर के बाद एकमात्र सहारा ज्योतिषी  ही नजर आता है। यह सोलह आने सच है कि अपनी किस्मत को चमकाने के लिए बॉलीवुड स्टार्स सदैव से ज्योतिष की शरण में आते रहे हैं। हमारे जाने-मानें लगभग सभी बॉलीवुड स्टार्स ज्योतिष शास्त्र में विश्वास करते हैं और ज्योतिष उपायों का पूरा पालन भी करते है। हमें ऐसा लगता है कि हमारे बॉलीवुड सितारें काफी प्रगतिशील हैं और वह ज्योतिष जैसी प्राचीनतम विधा में विश्वास नहीं करते होंगे। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है, अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी, फराह खान, श्रीदेवी, सलमान खान, संजय दत्त से लेकर गोविंदा तक और अन्य कई अभिनेत्रियों ने भी जीवन के विभिन्न मोड़ पर ज्योतिष शास्त्र का सहारा लिया है।

ज्योतिष शास्त्र की विभिन्न शाखाओं के उपयोग से इन सितारों ने अपने सितारें बुलंद करने की हर कोशिश की है। बॉलीवुड और ज्योतिष शास्त्र का साथ सदा से ही ‘चोली दामन ‘ का रहा है। बॉलीवुड स्टार्स ने कभी अंक ज्योतिष के माध्यम से और कभी कुंडली ज्योतिष के माध्यम से अपनी सफलता को सुनिश्चित किया है। ज्योतिष शास्त्र और बॉलीवुड स्टार्स के बीच का संबंध दर्शाता सबसे बड़ा उदाहरण हैं ‘गोविंदा।   दरअसल उनका असली नाम गोविंदा नहीं, बल्कि गोंविंद है। पूरा नाम गोविंद अरुण आहूजा है, उनके नाम के पीछे गोविंद के साथ ‘अ क्यों लगाया गया। इसके बारे में खबरों की मानें तो कहा जाता है कि बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे गोविंदा को हर बार हार मिलती थी। जब उन्होंने इस बारे में ज्योतिष परामर्श लिया तो मालूम हुआ कि उनकी असफलता का सबसे बड़ा कारण उनका खुद का नाम ‘गोविंदहै। उनकी जन्म कुंडली का आंकलन करने के बाद ज्योतिषी ने उन्हें नाम के पीछे ‘अ लगाने की सलाह दी, जिसके बाद उनका नाम ‘गोविंदा” पड़ा।

राजनेताओं, क्रिकेटखिलाड़ी और दुनिया के सबसे सफल व्यक्ति भी ज्योतिष की शरण में जाते रहें है। आईपीएल टीमों की घोषणा में भी ज्योतिष के शुभ मुहूर्त का प्रयोग किया जाने लगा है। यहां तक कि  टीम और मैचों के बारे में काफी कुछ ज्योतिषी की मदद से तय किया जाने लगा है।  यानी ज्योतिष पांव पसारता जा रहा है। ज्योतिष का वैज्ञानिक पहलू काफी मजबूत है और यह विद्या वाकई लोगों की तकदीर बदलने में मददगार साबित हो रही है। ज्योतिष का डंका आज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी जगह बज रहा है।

फिल्म का मुहूर्त हो, किसी राजनेता का शपथ ग्रहण समारोह, फिल्मी हस्ती के बच्चों का भविष्य तय करना हो या फिल्मी हीरो को कारावास जाने का भय सता रहा हो तो सभी अपने भविष्य और सफलता को सुरक्षित करने के लिए ज्योतिषी की शरण में जाते रहें है। आईये आपको बताते है कि अपने कैरियर, उन्नति और सफलता के लिए किस किस बॉलीवुड और हॉलीवुड स्टार्स ने भारतीय ज्योतिष विद्या की शरण लेकर लाभ उठाया है। 

मुन्ना भाई ने ली ज्योतिषीय सलाह :- अभिनेता संजय दत्त का जीवन हमेशा से कठिनाइयों और विवादों में बीता है| अभी कुछ दिन पहले ही संजय दत्त जेल से बाहर आए है और फिर से अपने कैरियर को आगे बढ़ाने की सोच रहे है। जब से संजय विवादों में घिरे तब से ही उन्हें अपने भविष्य को लेकर काफी चिंता रही है। कारावास जाने से पहले और आने के बाद उन्होंने कई बार ज्योतिषी से सलाह ली है। खबरों की मानें तो उन्हे काफी फिल्मों का ऑफर मिल रहें है लेकिन वो बहुत सोच समझ के अपनी आगामी फिल्म के लिए साइन करना चाहते हैं। जब भी किसी को कोई भविष्य की चिंता होती है तो वो ज्योतिषी के शरण मे जाते हैं वैसे ही संजय दत्त ने भी अपने भविष्य की चिंता की वजह से ज्योतिषी की शरण मे गए।

अमिताभ है ज्योतिष विद्या के भक्त :- बॉलीवुड के आदर्श परिवार की लिस्ट में सबसे पहला नंबर आता है बच्चन परिवार का। मर्यादा हो, परंपराये हो या संस्कार इन सबका पालन बच्चन परिवार बखूबी करता है। तभी तो लोग केवल उनकी फिल्मों के ही दीवाने नहीं है बल्कि इस परिवार की हर खबर जानने के लिए इनके फैन बैचेन रहते है। इनके परिवार में नई नन्हीं मेहमान का आगमन हो या फिर कोई खास मौका हो सभी के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले ज्योतिष से पूछा जाता है। धर्म, आस्था और ज्योतिष सभी में पूर्णत: विश्वास रखने वाली फैमली है, बच्चन फैमली। इनके यहां अभिषेक बच्चन की शादी तय करनी हो या कुंडली का कोई दोष दूर करना हो ज्योतिष विद्या का सहारा लिया ही जाता है। यह ओर बात है कि अभिषेक बच्चन ने हमेशा ही ऐसी बातों को नकारा है कि उन्हें ज्योतिष में विश्वास है।

कंगना रणावत को रखनी है सफलता बरकरार :- तनु वेडस मनु रिटर्नस (बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड विजेता), क्वीन (बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड विजेता), क्रिस ३ (बेस्ट स्पोर्टिंग अवार्ड विजेता)।।। और न जाने कितने अवार्ड अपने नाम कर चुकी कंगना रणावत भी आजकल ज्योतिष की शरण में पहुंच चुकी है। खबरों की मानें तो कंगना रणावत ने अपनी एक चर्चित फिल्म वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई के प्रदर्शन की तारीख एक ज्योतिष के कहने पर बदलवा दी थी। हालाकि इसके लिए उन्हें फिल्म की निर्माता एकता कपूर से काफी मन्नतें करनी पड़ी। खबर है कि इसके कारण फिल्म एक दिन पहले रिलिज करनी पड़ी। 2023 में अपनी सफलता को बरकरार रखने की चाह में कंगना रणावत ने ज्योतिषियों को अपनी किस्मत की लकीरें दिखानी शुरु कर दी है। 

शिल्पा शेट्टी पर भी चलता है ज्योतिष विद्या का जादू :- बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी और प्रसिद्ध आईपीएल व्यवसायी राज कुंद्रा का विवाह हुआ, संतान सुख भी इन्हें जल्द ही मिल गया। परन्तु स्पॉट फिक्सिंग के कारण विवादों की सुर्खियों में जगह पाने वाले राज कुंद्रा को यह डर सता रहा है कि कहीं यह संकट उन्हें कारावास के दर्शन न करा दें। यदि ऐसा हुआ तो उनकी खुशियां हो जायेंगी काफूर। ऐसी ही किसी अनहोनी से बचने के लिए राज कुंद्रा और पत्नी शिल्पा शेट्टी लगातार ज्योतिषियों से अपनी आने वाली किस्मत जानने के लिए प्रयास कर रहे हैं। 

अब आपको हम बताने जा रहे है कि न केवल बॉलीवुड स्टार्स बल्कि हॉलीवुड स्टार्स भी ज्योतिष विद्या के जादू से अछूते नहीं रहे है। 

पॉप गायिका लेडी गागा भी ज्योतिषियों से सलाह ले रही हैं। दरअसल, लेडी गागा को डर है कि उनका विश्व दौरा गलत दिशा में जा सकता है। फीमेलफर्स्ट’ पत्रिका   की खबर के अनुसार, कहा जा रहा है कि 26 वर्षीय गायिका को ज्योतिष गणनाओं के मुताबिक भाग्य साथ नहीं होने का डर सता रहा है इसलिए वह ज्योतिषी से इस संबंध में सलाह ले रही है। 

हॉलीवुड अभिनेत्री लेस्ली एन्न वॉरेन को है ज्योतिष में विश्वास :- हॉलीवुड अभिनेत्री लेस्ली एन्न वॉरेन को भारतीय ज्योतिष में दृढ़ विश्वास है। उन्होंने 'जॉब्स' और 'डेस्परेट हाउसवाइव्स' जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। खबरों की मानें तो अभिनेत्री ने बताया कि मैंने भारत का दौरा नहीं किया है, लेकिन मेरा ज्योतिषी एक भारतीय है और मैं भारतीय ज्योतिष में विश्वास रखती हूं। अकादमी पुरस्कार के लिए नामित और गोल्डन ग्लोब पुरस्कार विजेता अंतर्राष्ट्रीय अभिनेत्री वॉरेन को बॉलीवुड फिल्मों के गीत और नृत्य भी काफी पसंद हैं।